समाचार
बेली डांसर्स ने पाकिस्तान की इंवेस्टमेंट समिट में निवेशकों को लुभाया, अब हो रही फजीहत

आर्थिक संकटों से उबरने के लिए पाकिस्तान नए-नए उपाय खोज रहा है। इसी को लेकर उसने एक पाँच दिवसीय इंवेस्टमेंट समिट आयोजित की थी। इसमें निवेशकों को लुभाने के लिए उसने बेली डांस का एक कार्यक्रम करवा दिया। सोशल मीडिया पर इसका वीडियो वायरल होने के बाद पाकिस्तान की जमकर आलोचना हो रही है।

एनडीटीवी  की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तानी पत्रकार गुल बुखारी ने अपने ट्विटर एकाउंट से डांस का वीडियो साझा किया था। साथ ही उन्होंने लिखा, “प्रमुख अर्थशास्त्री पाकिस्तान इन्वेस्टमेंट प्रमोशन कॉन्फ्रेंस में बैली डांसर्स के जरिए निवेशकों को लुभाने की कोशिश करते हुए।”

इंवेस्टमेंट समिट 4 से 8 सितंबर को अजरबैजान के बाकू में आयोजित की गई थी। इसमें एक निवेशक डांस का वीडियो लेते हुए भी नजर आ रहा है। वीडियो देखने पर पता चलता है कि पाकिस्तान ने निवेशकों को लुभाने के लिए इस तरह के नृत्य कार्यक्रम का आयोजन किया, ताकि उनका देश में निवेश के प्रति आकर्षण बढ़े। सोशल मीडिया पर पाकिस्तान की खूब खिंचाई की जा रही है।

एक ट्विटर उपयोगकर्ता ने लिखा, “पाकिस्तान अपनी खस्ताहाल अर्थव्यवस्था को बेली डांसर्स से मजबूत करना चाहता है। इसके बाद क्या होगा..?” एक अन्य ट्वीट में कहा गया, “पाकिस्तान बिल्कुल अलग हटकर सोचता है। भैंस बेचने से लेकर बेली डांस तक।” एक अन्य उपयोगकर्ता ने लिखा, “इन्वेस्टर्स को आकर्षित करने के लिए पाकिस्तान के पास बेली डांसिंग के अलावा कुछ नहीं है।”