समाचार
चुनाव से पहले हरियाणा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अशोक तंवर ने दिया पार्टी से इस्तीफा
आईएएनएस - 5th October 2019

हरियाणा में चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका देते हुए राज्य की पूर्व इकाई के प्रमुख अशोक तंवर ने शनिवार (5 अक्टूबर) को पार्टी छोड़ दी। तंवर पार्टी में हो रही अपनी उपेक्षा से नाराज़ थे।

तंवर पिछले महीने हरियाणा कांग्रेस प्रमुख के पद से हटाए जाने के बाद से ही पार्टी के अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के घर के बाहर अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ विरोध प्रदर्शन कर रहे थे और इस सप्ताह के शुरू में चुनाव टिकटों वितरण में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए राज्य भर में विरोध प्रदर्शन किया था।

तंवर राज्य में पार्टी के युवा और दलित चेहरा थे। चुनाव के बीच में उनके जाने से पार्टी को नुकसान उठाना पड़ सकता है। तंवर ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देते हुए पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को चार पेज का पत्र लिखा है।

पत्र में उन्होंने आरोप लगाया है कि राहुल गांधी द्वारा लाए गए नेताओं के खिलाफ अब कांग्रेस में साजिश की जा रही है। तंवर से पहले राहुल द्वारा लाए गए कई नेता लोकसभा चुनाव के बाद से ही पार्टी छोड़ चुके हैं।

तंवर ने अपने पत्र में पार्टी पर टिकट बेचने कि आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है, “पार्टी ने मेहनत करने वाले युवाओं के बजाय पैसे वाले लोगों को टिकट दिया है।”