समाचार
आठ राज्यों में नए राज्यपालों की सूची जानें, पूर्व कैबिनेट मंत्री थावरचंद गहलोत कर्नाटक में

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार के विस्तार की अटकलों के बीच मंगलवार (6 जुलाई) को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने देश के आठ राज्यों में नए राज्यपालों को नियुक्त किया है। कैबिनेट मंत्री रहे थावरचंद गहलोत को कर्नाटक और हरि बाबू कंभमपति को मिज़ोरम का राज्यपाल नियुक्त किया गया है।

न्यूज़-18 की रिपोर्ट के अनुसार, मंगूभाई छगनभाई पटेल को मध्य प्रदेश, राजेंद्रन विश्वनाथ अर्लेकर को हिमाचल प्रदेश का राज्यपाल नियुक्त किया गया है। श्रीधरन पिल्लई को गोवा, सत्यदेव नारायण आर्य को त्रिपुरा, रमेश बैंस को झारखंड और बंडारू दत्तात्रेय को हरियाणा का राज्यपाल नियुक्त किया गया है।

राज्यपालों की नियुक्ती का निर्णय ऐसे वक्त में आया है, जब मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के कैबिनेट में पहले संभावित परिवर्तन को लेकर पार्टी और सरकार के बीच बैठकों का दौर जारी है। हाल ही में प्रधानमंत्री मोदी ने भाजपा नेता बीएल संतोष, गृह मंत्री अमित शाह से भेंट की थी।

कहा जा रहा है कि कैबिनेट विस्तार में उत्तर प्रदेश समेत कई चुनावी राज्यों और हाल ही में राज्य नेतृत्व से अलग हुए नेताओं को जगह दी जा सकती है। इनमें असम के पूर्व मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल, ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत कई नेताओं के नाम लिए जा रहे हैं।

हालाँकि, थावरचंद गहलोत को मंत्री पद से हटाने से स्पष्ट है कि सरकार परिवर्तन और विस्तार की तैयारी में है। यह बस शुरुआत भर है।