समाचार
पाकिस्तान जिंदाबाद व भारत मुर्दाबाद के नारे संग अलीगढ़ में लगे हिंसा के समर्थन में बैनर

अलीगढ़ के जीवनगढ़ में नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के विरोध में चल रहे धरने में सोमवार-मंगलवार को ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाए गए। हिंसा के समर्थन में बैनर तक लगाए गए। अब नारेबाजी के वीडियो के आधार पर पुलिस प्रशासन मामला दर्ज करने की तैयारी कर रहा है।

हिंदुस्तान लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, शाहजमाल पर धरना शुरू होने और ऊपरकोट, जमालपुर में बवाल के बाद से जीवनगढ़ में सोमवार से लोगों की भीड़ धरना दे रही है। वे हाथों में सीएए विरोधी पोस्टर और बैनर लेकर धरनास्थल पर बैठे हैं।

धरने में शामिल महिलाओं और पुरुषों पर आरोप है कि उन्होंने ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ और ‘भारत मुर्दाबाद’ के नारे लगाए हैं। पुलिस प्रशासन को जैसे ही इसका जानकारी हुए अधिकार तुरंत सक्रिय हो गए।

जानकारी मिल रही है कि सोमवार को भी इस तरह के नारे 10 सेकंड तक लगाए गए थे। धरने में बैनरों पर भी पुलिस अधिकारियों की नज़र जाने के बाद उसे हटा लिया गया। बैनर पर हिंसा का समर्थन किया गया था।

एसीएम द्वितीय रंजीत सिंह ने देशविरोधी नारों व हिंसा के समर्थन में लगे बैनर की रिपोर्ट बनाकर आला अफसरों को भेज दी है। उनका कहना है, “जीवनगढ़ धरने में पाकिस्तान जिंदाबाद, हिंदुस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए गए हैं। इसके वीडियो की जाँच होगी।”