समाचार
बांग्लादेश दौरे पर आए प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत करने हवाई अड्डे पहुँचीं शेख हसीना

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना शुक्रवार (26 मार्च) को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अपने देश में स्वागत करने के लिए ढाका हवाई अड्डे पर उपस्थित थीं।

प्रधानमंत्री मोदी राष्ट्रीय दिवस समारोह में भाग लेने के लिए बांग्लादेश की दो दिवसीय यात्रा पर पहुँचे हैं। इस दौरान बांग्लादेश के राष्ट्रपिता शेख मुजीबुर रहमान की जन्म शताब्दी भी मनाई जाएगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार (26 मार्च) को सावर में राष्ट्रीय शहीद स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित की और बांग्लादेश के स्वतंत्रता सेनानियों के सम्मान के लिए अर्जुन ट्री का पौधा लगाया।

उन्होंने अपने बयान में कहा, “मुझे खुशी है कि कोविड​​-19 महामारी के बाद मेरी पहली विदेश यात्रा मित्र पड़ोसी देश के साथ शुरू हुई, जिसके साथ भारत गहरे सांस्कृतिक, भाषाई और लोगों के साथ गहरे संबंध रखता है।”

प्रधानमंत्री पुरातन परंपरा के 51 शक्तिपीठों में से एक प्राचीन यशोरेश्वरी काली मंदिर में देवी काली की पूजा भी करेंगे। इस यात्रा में वह ओड़ाकांदी में मतुआ समुदाय के प्रतिनिधियों से भी बातचीत करेंगे, जहाँ से श्री हरिचंद ठाकुर ने अपने पवित्र संदेश का प्रसार किया था।