समाचार
“हिंदुओं पर बढ़ रहे जिहादी हमलों” के विरोध में बजरंग दल का राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन

हिंदू संस्था बजरंग दल ने घोषणा की है कि जिहादियों द्वारा हिंदुओं पर किए जा रहे तथाकथित हमलों के विरोध में वे 9 जुलाई को राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन करेंगे, ऑर्गेनाइज़र  ने रिपोर्ट किया। इस विरोध की घोषणा विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) के महासचिव मिलिंद परांदे और बजरंग दल के राष्ट्रीय संचालक सोहन सिंह ने की।

उनका कहना है कि वे हिंदुओं पर बढ़ते जिहादी हमलों और आतंकवादी गतिविधियों पर के ज्ञापन भी राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को सौंपेंगे। यह प्रदर्शन नई दिल्ली में “अल्लाह-उ-अकबर” और “नारा-ए-तकबीर” के उद्घोष के साथ दुर्गा मंदिर पर तोड़-फोड़ के विरोध में हो रहा है।

देश भर के कई स्थानों पर हिंदुओं और मंदिरों पर हमले की खबर आई है। हाल ही में कथित रूप से मध्य प्रदेश में एक शिवलिंग को अपवित्र किया गया था। 3 जुलाई को मुज़फ्फरनगर में हनुमान मंदिर पर पत्थरबाज़ी हुई। अलीगढ़ में एक मुस्लिम राम भक्त को पीटा गया था और उसके हिंदू ग्रंथ भी चुराए गए।

राँची में तब्रेज़ अंसारी की हत्या के विरोध प्रदर्शन में कथित रूप पर एक हिंदू लड़के पर हमला किया गया और चाकू मारा गया। देहरादून में इसी प्रकार के विरोध प्रदर्शन के दौरान रिपोर्ट के अनुसार क्षेत्र में हिंदुओं को पीटा गया।

परांदे ने यह भी कहा कि तब्रेज़ अंसारी की भीड़ द्वारा “झूठी हत्या” के विरोध के नाम पर इस्लामी और जिहादी संगठनों ने हिंदुओं को निशाना बनाया है और राष्ट्र-विरोधी गतिविधियाँ चलाई हैं। उन्होंने कहा कि “बढ़ती जिहादी गतिविधियों” को रोकने का प्रयास करना चाहिए।