समाचार
बदायूं हत्याकांड- आरोपी महंत दो महिलाओं के संपर्क में था, मिली थी खुलासे की धमकी

उत्तर प्रदेश के बदायूं में महिला की सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या के पीछे के मुख्य आरोपी महंत सत्यनारायण का दूसरी महिला से संपर्क था। महिला से कहासुनी के बाद उसने सारी करतूतों का सच बाहर लाने की धमकी दी। इस पर आरोपी ने आंगनबाड़ी सहायिका की हत्या कर दी।

हिंदुस्तान लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, आरोपी महंत सत्यनारायण को गिरफ्तार कर अधिकारियों ने घंटों पूछताछ की। सूत्रों की मानें तो पूछताछ में पता चला कि आरोपी गाँव की दो महिलाओं के संपर्क में था।

आंगनबाड़ी सहायिका आरोपी के यहाँ पति के उपचार और दुआ के लिए गई थी। तभी महंत उसके संपर्क में आया। इसके बाद जब आंगनबाड़ी सहायिका का आना-जाना अधिक हुआ तो यह बात दूसरी महिला को खराब लगी। इसको लेकर महंत सत्यनारायण से उसकी कई बार कहासुनी हुई।

सूत्रों की मानें तो पूछताछ में यह भी पता चला कि 15 दिन पूर्व आंगनबाड़ी सहायिका को महंत के घर में देखा गया था। इससे क्रोधित होकर पहले से संपर्क में रही महिला ने महंत को परिणाम भुगतने की चेतावनी दी। घटना वाले दिन महंत के पास आंगनबाड़ी सहायिका आई। इसकी सूचना दूसरी महिला को हो गई थी। उसने फोन पर आरोपी की सारी असलियत खोलने की धमकी दी। इसी दौरान आंगनबाड़ी महिला और महंत घबरा गए और महिला कुएँ में गिर गई, जिससे उसकी मौत हो गई।

सूत्रों के अनुसार बदायूं पुलिस ने बताया कि धर्म-स्थल की भूमि पर महंत की पोल खोलने वाली महिला और उसका पति खेती-बाड़ी करते थे। वहाँ तार का बाड़ लगा था, जिसमें करंट आता था। उसी से महिला के पति की मौत हो गई थी। इसके बाद महिला ने महंत को धमकाया कि उसे साथ में रखे नहीं तो वह हत्या और दुष्कर्म के आरोप में फंसा देगी।