समाचार
लोकसभा 2019- संभवतः अज़हरुद्दीन कांग्रेस छोड़कर टीआरएस में होंगे सम्मिलित

पूर्व भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान और तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस समिति के कार्यकारी अध्यक्ष मोहम्मद अज़हरुद्दीन संभवतः तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) में सम्मिलित होकर सिकंदराबाद से लोकसभा टिकट ले सकते हैं।

कथित तौर पर एक अप्रवासी भारतीय टीआरएस में अज़हरुद्दीन को सम्मिलित कराने के लिए वार्ता कर रहा है, पूर्व कांग्रेस नेता के सूत्रों ने बताया। यह भी कहा जा रहा है कि टीआरएस प्रमुख व तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है।

हाल ही में हुए राज्य चुनावों में अज़हरुद्दीन को पार्टी में बनाए रखने के लिए उन्हें टीपीसीसी का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया था। तेलंगाना कांग्रेस उन्हें मलकाजगिरी संवैधानिक क्षेत्र से लोकसभा टिकट देने की योजना में थी इसलिए उनकी टीआरएस से जुड़ने की बात से पार्टी को झटका लगा है।

मजलिस-ए-इत्तिहादुल मुस्लिमीन (एमआईएम) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी और अज़हरुद्दीन अच्छे मित्र हैं और सूत्रों के अनुसार तीन दिन पहले अज़हरुद्दीन ओवैसी की बेटी के निकाह समारोह में भी गए थे। मुख्यमंत्री भी सपरिवार इस आयोजन में सम्मिलित हुए थे और कहा जा रहा है कि इस अवसर पर अज़हर ने टीआरएस में सम्मिलित होने की अपनी उनसे मंशा साझा की थी।

2009 में अज़हरुद्दीन कांग्रेस में सम्मिलित हुए थे और मुरादाबाद से लोकसभा में चुने गए थे, हालाँकि इसके बाद वे तेलंगाना तक ही सीमित थे।