समाचार
आज़म खान की पत्नी व बेटों को ज़मीन मामले में पूछताछ के लिए तीन दिन का नोटिस जारी

समाजवादी पार्टी (सपा) के दिग्गज नेता आज़म खान पर जबरन भूमि हड़पने के दर्ज मुकदमों के आधार पर सोमवार (9 सितंबर) को उनकी पत्नी तंजीन फातिमा और दोनों बेटों अब्दुल्ला व अदीब को उत्तर प्रदेश पुलिस ने नोटिस जारी किया।

नवभारत टाइम्स  की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने बताया, “आज़म खान के परिवार को नोटिस धारा 107 और 91 के तहत जारी किया गया है। उनपर किसानों की ज़मीन पर कब्ज़ा करके उसे मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय में शामिल करने का आरोप है।”

उन्होंने बताया, “आज़म खान के घर पर नोटिस चस्पा किया गया है। पुलिस ने नेता के परिवारवालों को पूछताछ के लिए बुलाया है। सभी को तीन दिन का वक्त दिया गया है। वहीं, जौहर अली ट्रस्ट के सभी सदस्यों को भी नोटिस जारी किया गया है।”

उधर, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव आज़म खान के परिवार से मिलने रामपुर जा रहे थे लेकिन मोहर्रम को देखते हुए पुलिस ने उन्हें जाने की अनुमति नहीं दी। इस पर उन्होंने आज़म खान पर झूठे मुकदमे दायर करने का योगी सरकार पर आरोप लगाया। अखिलेश यादव ने कहा, “आज़म पर दर्ज मुकदमे राजनीति से प्रेरित हैं। इसका मकसद उनके विश्वविद्यालय को बंद करना है।”