समाचार
रमा देवी पर टिप्पणी के लिए सार्वजनिक माफी न माँगने पर आज़म खान पर कार्रवाई तय

अपने विवादित बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने वाले सपा सांसद आज़म खान लोकसभा में भाजपा सांसद रमा देवी पर आपत्तिजनक टिप्पणी के कारण फिर मुश्किल में फँसते नज़र आ रहे हैं। उनका जमकर विरोध हो रहा है और अब अगर उन्हें निलंबन की कार्रवाई से बचना है तो सदन में सार्वजनिक रूप से माफी माँगनी होगी।

नवभारत टाइम्स  की रिपोर्ट के अनुसार, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, भाजपा नेता जया प्रदा, बसपा प्रमुख मायावती समेत कई दिग्गज नेताओं ने लोकसभा में आज़म खान के बयान की निंदा की। अब कार्रवाई का अधिकार लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला पर छोड़ दिया गया है।

सभी दलों के नेताओं के साथ बैठक के बाद बिरला ने निर्णय लिया कि आज़म खान को बचाव के लिए सार्वजनिक रूप से माँफी माँगनी होगी। अगर वह ऐसा नहीं करते हैं तो फिर उनका निलंबन तय है।

गुरुवार को सदन में चर्चा के दौरान आज़म खान ने रमा देवी के लिए अमर्यादित टिप्पणी की थी, जिसका सभी ने एक स्वर में विरोध किया था। खान से माफी माँगने को कहा गया लेकिन वह सदन से ही बाहर चले गए। उनका सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने बचाव भी किया था। इसके बाद शुक्रवार को भी इस विवादित बयान को लेकर सदन में हंगामा हुआ।

बसपा प्रमुख मायावती ने ट्वीट किया, “यूपी से आज़म खान ने लोकसभा में पीठासीन महिला के खिलाफ जिस प्रकार की अशोभनीय भाषा का इस्तेमाल किया, वह महिला गरिमा व सम्मान को ठेस पहुँचाने वाला है तथा अति-निन्दनीय है। इसके लिए उन्हें संसद में ही नहीं बल्कि समस्त महिलाओं से माफी माँगनी चाहिए।”