समाचार
अवेंजर्स एंडगेम ने भारत में पहले हफ्ते में कमाए सबसे ज्यादा 310 करोड़ रुपये

बहुप्रतीक्षित फिल्म अवेंजर्स एंडगेम ने केवल एक हफ्ते में भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 310 रुपये रुपये की कमाई कर ली है। हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, यह कमाई हिंदी में रिलीज़ हुई किसी भी फिल्म से बहुत ज्यादा है।

फिल्म समीक्षक तरण आदर्श के अनुसार, केवल बाहुबली : द कनक्लूजन ने अवेंजर्स एंडगेम को पहले दिन के कुल कलेक्शन में पीछे छोड़ा है। हालाँकि, बाद में पहले सप्ताह में अवेंजर्स हिंदी सँस्करण में सबसे अधिक बॉक्स ऑफिस कलेक्शन करने में आगे निकल गई है। फिल्म ने हिंदी भाषा में लगभग 260 करोड़ रुपये कमा लिए थे।

सलमान खान की सुल्तान पहले हफ्ते में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म थी। फिल्म ने पहले हफ्ते में 247 करोड़ रुपये कमाए थे। उसके बाद सलमान की टाइगर ज़िंदा है ने 206 करोड़ रुपये बँटोरे थे। फिर फिल्म संजय और दंगल का नाम आता है।

अवेंजर्स एंडगेम ने पहले दिन 52 करोड़ से ज्यादा की कमाई करके बॉक्स ऑफिस पर अपनी धमाकेदार शुरुआत की थी। ऑनलाइन टिकटिंग प्लैटफॉर्म में एंडगेम के रिलीज़ होने से पहले ही प्रति सेकँड 18 टिकटों की बिक्री देखी गई थी।

भारत में अवेंजर्स के बढ़ते प्रशंसकों को देखते हुए फिल्म हिंदी, तमिल और तेलुगू भाषा में डब करके रिलीज़ की गई थी। इस फिल्म का एंथम गीत ऑस्कर पुरस्कार विजेता एआर रहमान ने दिया है।