समाचार
पश्चिम बंगाल में मुकुल राय की कार पर हमला, ममता बनर्जी के समर्थकों पर आरोप

भाजपा के वरिष्ठ नेता मुकुल राय की कार में कोलकाता के उत्तर 24 परगनस जिले में गुरुवार रात 11 बजे के करीब तोड़फोड़ की गई। आरोप है कि यह हमला तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों ने किया है। उपद्रवियों ने उनके साथ अन्य भाजपा नेताओं को करीब एक घंटे तक मकान में घेरकर बंदी बनाए रखा था।

एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, दमदम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जनसभा को संबोधित करने के बाद मुकुल राय जन्मदिन के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए नागर बाजार स्थित एक घर में गए थे। तभी वहाँ सैकड़ों लोग इकट्ठा हो गए और उनकी गाड़ी में तोड़फोड़ करने लगे।

भाजपा का आरोप है कि सभी समर्थक तृणमूल कांग्रेस के थे। इसके अलावा, पास में ही पुलिस चौकी होने के बावजूद एक-दो पुलिसवाले ही वहाँ दिखाई दिए।

तृणमूल कांग्रेस के नेताओं का कहना है, “इस घटना से उनका कुछ भी लेना-देना नहीं है।” उनका आरोप है कि भाजपा नेता वहाँ रुपये बाँटने पहुँचे थे। उपद्रव के करीब एक घंटे बाद पुलिस व केंद्रीय बल मौके पर पहुँची थी। इसके बाद उसने उपद्रवियों को हिरासत में लिया था।

कुछ दिन पहले पश्चिम बंगाल में अमित शाह पर रोड शो के दौरान हमला किया गया था। भाजपा अध्यक्ष ने कहा भी था, “मुझ पर डंडे और कैरोसीन के तेल से भरी बोतलें फेंकी गई थीं। अगर वहाँ सीआरपीएफ के जवान न होते तो मेरा जिंदा लौटना मुश्किल था।” इसके बाद चुनाव आयोग ने वहाँ गृह सचिव और एडीजी सीआईडी को पद से हटा दिया था और चुनाव प्रचार के वक्त में 19 घंटे की कटौती कर दी थी।