समाचार
उत्तर प्रदेश में आतंकी वित्तपोषण व रोहिंग्या मामलों को लेकर एटीएस की छापेमारी जारी

रोहिंग्या और आतंकी वित्तपोषण मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस के आतंकवादी निरोधी दस्ते (यूपीएटीएस) ने बुधवार (6 जनवरी) को प्रदेश में कई जगहों पर छापेमारी की। इसके अलावा, मुंबई और हैदराबाद में भी छापेमारी की कार्रवाई की खबर है।

न्यूज़-18 की रिपोर्ट के अनुसार, उत्तर प्रदेश में संतकबीरनगर के खलीलाबाद, बस्ती और अलीगढ़ में पाँच जगहों पर एटीएस की टीमें छापेमारी कर रही हैं।

संतकबीरनगर के खलीलाबाद ब्लॉक में तैनात जी अब्दुल मन्नान को हिरासत में लेकर एटीएस पूछताछ कर रही है। इसके अलावा, अन्य 5 संदिग्धों को भी हिरासत में लेकर पूछताछ हो रही है। कहा जा रहा है कि इसमें कई लोगों की गिरफ्तारी भी हो सकती है। सूत्रों की मानें तो इन पर फर्जी दस्तावेज़ बनाने और आतंकी वित्तपोषण के आरोप हैं।

बता दें कि 29 दिसंबर को एटीएस ने गोरखपुर में मोबाइल कारोबारी की दुकान नईम एंड संस पर छापा मारा था। आठ घंटे से अधिक चली छानबीन और पूछताछ के बाद कंप्यूटर की हार्ड डिस्क और अन्य दस्तावेज़ जब्त किए गए थे। 2018 में भी पाकिस्तान के आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से संपर्क में रहने के आरोप में नईम के दो बेटों नसीम अहमद और नईम अरशद को गिरफ्तार किया गया था।