समाचार
नागपुर मेट्रो के उद्घाटन पर ठाकरे ने की नितिन गडकरी और देवेंद्र फडणवीस की प्रशंसा

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अपने पूर्ववर्ती देवेंद्र फडणवीस और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी द्वारा राज्य के विकास के लिए की गई विभिन्न पहलों की प्रशंसा की। नागपुर मेट्रो की एक्वा लाइन के उद्घाटन के बाद ठाकरे ने उनसे महाराष्ट्र के विकास के लिए मिलकर काम करने का अनुरोध किया।

उद्धव ठाकरे ने दक्षिण मुंबई में वर्ली को पश्चिमी उपनगर बांद्रा से जोड़ने वाले 2009 में समुद्र पर केबल-स्टे ब्रिज को बनवाकर उनके पिता बाला साहब ठाकरे के सपने को साकार करने के लिए गडकरी की भरसक प्रशंसा की। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस द्वारा विकास के लिए किए गए कार्यों की सराहना की और उन्हें धन्यवाद दिया।

उन्होंने कहा, “दिल से कह रहा हूँ कि मैं इस अच्छे काम का श्रेय नहीं लेना चाहता हूँ और इस परियोजना के लिए कड़ी मेहनत करने वाले सभी लोगों को इसका श्रेय देना चाहता हूँ।”

ठाकरे ने मुंबई से एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए एक्वा लाइन का उद्घाटन किया, जबकि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, हरदीप सिंह पुरी ने राज्य मंत्री एकनाथ शिंदे, अनिल देशमुख, नितिन राउत, सुनील केदार, विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस, नागपुर मेयर संदीप जोशी, सांसद विकास महात्मे व क्रुपल तुमाने के अलावा महा-मेट्रो और सरकार के कुछ अधिकारियों की मौजूदगी में हरी झंडी दिखाकर सेवा शुरू की।

नागपुर मेट्रो रेल परियोजना के पहले चरण में 38.21 किमी मेट्रो कॉरिडोर शामिल है। इसमें 38 स्टेशन और दो डिपो हैं। पूरे खंड को दो कॉरिडोर में बाँटा जाएगा। नारंगी (उत्तर-दक्षिण कॉरिडोर) 19.65 किमी की दूरी को 6 स्टेशनों के साथ और एक्वा (पूर्व-पश्चिम कॉरिडोर) 20 स्टेशनों के साथ 18.5 किमी की दूरी पूरी करता है।