समाचार
असदुद्दीन ओवैसी की रैली में ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ का नारा लगाने वाली कन्या हिरासत में

बेंगलुरु में नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के विरोध में हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी की गुरुवार को एक रैली में युवती ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए। इसके बाद उसके खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कर उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

नवभारत टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, आरोपी युवती का नाम अमूल्या लियोन है। उसके पिता ने भी बेटी की हरकतों की निंदा करते हुए कहा, “उसने बिल्कुल गलत किया है। मैंने उससे कई बार कहा कि मुसलमानों से ना जुड़ो पर उसने मेरी एक बात भी नहीं सुनी।”

अमूल्या के इस कृत्य का वीडियो वायरल हो रहा है। उसमें दिख रहा है कि ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष ओवैसी मंच से बाहर जा रहे हैं, तभी माइक हाथ में लिए अमूल्या पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाने लगती हैं। वो उसे हटाने मंच पर फिर से आते हैं। उनके कुछ समर्थक अमूल्या से माइक छीनते हैं।

हिंदुस्तान लाइव  की रिपोर्ट के अनुसार, संविधान बचाओ बैनर तले यह कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इसके आयोजकों ने ओवैसी के मंच पर पहुँचने के बाद अमूल्या को भीड़ को संबोधित करने के लिए आमंत्रित किया था। अमूल्या ने वहाँ मौजूद लोगों से अपने साथ पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाने को कहा था।

अमूल्या का एक पुराना वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें उन्हें यह कहते हुए सुना जा सकता है, “मैं जो भी कहती हूँ, उसके पीछे सलाह देने वाला एक बड़ा समूह होता है। वही लोग बताते हैं कि मुझे क्या बोलना है और मैं वही बोलती हूँ। मेरे माता-पिता और छात्रों का एक बहुत बड़ा समूह इस टीम का हिस्सा है।”