समाचार
असम मुख्यमंत्री- सर्बानंद सोनोवाल व हिमंता बिस्वा सरमा ने दिल्ली में की गृह मंत्री से भेंट

असम के वर्तमान मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल और स्वास्थ्य एवं वित्त मंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने शनिवार (8 मई) को दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह से भेंट की। कहा जा रहा है कि यह भेंट विधानसभा चुनाव में भाजपा के नेतृत्व वाले गठबंधन के राज्य में स्पष्ट बहुत प्राप्त करने के पाँच दिन बाद भी मुख्यमंत्री को लेकर स्थित साफ न होने पर थी।

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार, राज्य के भाजपा अध्यक्ष रंजीत कुमार दास ने पहले ही कहा था कि सर्बानंद सोनोवाल या हिमंता बिस्वा सरमा में से किसी को राज्य की कमान सौंपी जाएगी।

उन्होंने कहा था, “मुख्यमंत्री का निर्णय दिल्ली में होने वाली पार्टी की संसदीय बोर्ड की बैठक में लिया जाएगा। पार्टी एक पर्यवेक्षक को भेज रही है, जो संसदीय बोर्ड को अपनी जानकारी देगी।”

कहा तो यह भी जा रहा है कि मुख्मयंत्री के निर्णय को लेकर आम सहमति बनाने के लिए केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर गुवाहाटी पहुँचने वाले थे लेकिन आखिरी वक्त पर उनकी यात्रा स्थगित कर दी गई।

यही नहीं, भाजपा के उपाध्यक्ष और असम प्रभारी बैजयंत पांडा ने सोमवार को सोनोवाल और सरमा के साथ अलग-अलग मुलाकात की थी लेकिन इसमें क्या तय हुआ यह सार्वजनिक नहीं किया।