समाचार
असम में कोविड रोगी की मौत पर भीड़ का हमला, सरमा के हस्तक्षेप के बाद 24 गिरफ्तार

असम में एक कोविड-19 से संक्रमित मरीज़ की उपचार के दौरान मौत के बाद मंगलवार (1 जून) को कोविड देखभाल केंद्र (सीसीसी) के एक चिकित्सक पर भीड़ ने हमला कर दिया। मोबाइल पर रिकॉर्ड किए गए इस हमले का डॉक्टरों और अन्य लोगों ने तीखा विरोध किया।

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, मध्य असम के होजई जिले के उदाली सीसीसी में तैनात डॉक्टर सेउज कुमार सेनापति पर महिलाओं सहित मरीज़ के करीब 20 रिश्तेदारों ने हमला किया था।

घटना पर संज्ञान लेते हुए असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने इसे बर्बरतापूर्वक हमला बताया। उन्होंने कहा कि हमारा प्रशासन कोविड की अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ताओं पर हमलों को सहन नहीं करेगा।

मुख्यमंत्री के हस्तक्षेप के बाद हमले में शामिल 24 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने ट्विटर पर दोषियों की गिरफ्तारी की जानकारी दी और आश्वासन दिया कि उनके विरुद्ध जल्द से जल्द चार्जशीट दाखिल की जाएगी।

उन्होंने बताया कि अब तक करीब आठ अपराधियों की पहचान हो चुकी है। उनके नाम मोहम्मद कमरुद्दीन, मोहम्मद जैनलुद्दीन, रेहानुद्दीन, सैदुल आलम, रहीमुद्दीन, राजुल इस्लाम, तैयबुर रहमान और साहिल इस्लाम हैं।

इस बीच, असम पुलिस महानिदेशक जीपी सिंह ने कहा कि गिरफ्तार किए गए लोगों में हमले के मुख्य साजिशकर्ता और साजिशकर्ता शामिल हैं, जिसमें वीडियो में दिख रही महिला भी है।