समाचार
अशोक गहलोत ने सभी के मुफ्त टीकाकरण की माँग की, वरना “युवाओं में आक्रोश बढ़ेगा”

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार (21 अप्रैल) को ट्वीट करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के लिए निःशुल्क टीकाकरण की माँग की है। उन्होंने कहा कि ऐसा ना करने से केंद्र सरकार के प्रति युवाओं का आक्रोश बढ़ेगा।

हिंदुस्तान लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, अशोक गहलोत ने ट्वीट किया, “कांग्रेस पार्टी और राज्यों की लगातार मांग पर केंद्र सरकार ने 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के टीकाकरण का फैसला लिया है, जिसका हम स्वागत करते हैं। केंद्र सरकार को इन सभी के नि:शुल्क टीकाकरण की घोषणा करनी चाहिए क्योंकि ऐसा नहीं होने पर युवाओं में सरकार के प्रति आक्रोश बढ़ेगा।”

उन्होंने कहा, “यह संक्रमण बहुत तेज़ी से फैल रहा है और इसमें मृत्यु दर भी अधिक है। ऐसे में केंद्र सरकार युवाओं पर टीके की कीमत का बोझ ना डालें और टीकाकरण मुफ्त करें। निजी क्षेत्र को टीका लगाने की अनुमति देना स्वागत योग्य कदम है। इससे सक्षम लोग खुद टीका लगवा सकेंगे और सरकार पर बोझ भी कम पड़ेगा।”

बता दें कि देश के कुछ राज्य अपने यहाँ 18 वर्ष से अधिक आयु वालों के लिए मुफ्त टीकाकरण की घोषणा कर चुके हैं। इनमें उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, असम, बिहार, केरल व छत्तीसगढ़ जैसे राज्य शामिल हैं।