समाचार
एनसीपी की मांग पर? शिवसेना के अरविंद सावंत ने भाजपा को झूठा बता मंत्री पद त्यागा

मोदी मंत्रिमंडल में शिवसेना कोटे से केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री अरविंद सावंत सोमवार (11 नवंबर) को इस्तीफा देंगे। आपको बता दें कि अरविंद सावंत शिवसेना कोटे से मोदी मंत्रिमंडल में एकमात्र मंत्री हैं।

सावंत की तरफ से किए गए एक के बाद एक ट्वीट में सावंत ने लिखा कि लोकसभा चुनाव के पहले ही भाजपा शिवसेना के बीच सत्ता में बराबर की भागीदारी का सूत्र तय हो गया था।

“दोनों पक्षों ने इस सूत्र पर सहमति जताई थी पर इस सूत्र को ना मानकर शिवसेना को झूठा दिखाने का प्रयास किया गया। ये बेहद चौंकाने वाला है और महाराष्ट्र के स्वाभिमान पर धब्बा है।”, अरविंद सावंत ने लिखा।

सावंत ने भाजपा की महाराष्ट्र इकाई पर आरोप लगाया कि भाजपा झूठ का सहारा ले रही है। सावंत ने दोहराया कि शिवसेना हमेशा सच के साथ खड़ी रहती है। “झूठ के माहौल में मैं केंद्रीय मंत्री पद पर क्यों बना रहा हूँ? मैं मीडिया से आज 11:00 बजे बात करूँगा”, सावंत ने बोला।

भाजपा-शिवसेना के बीच महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद की वजह से पिछले 18 दिनों से जारी गतिरोध के कारण रिश्तों में कड़वाहट आने लगी थी जिसके बाद सावंत ने ट्वीट कर अपनी आगे की रणनीति साफ कर दी।

महाराष्ट्र भाजपा ने रविवार को राज्यपाल बीएस कोष्यारी से से मिलकर साफ कर दिया कि भाजपा सरकार नहीं बना पाएगी क्योंकि उसके पास बहुमत नहीं है। जबकि उसके चुनाव पूर्व गठबंधन ने पूर्ण बहुमत हासिल किया है।

अब राज्यपाल ने महाराष्ट्र चुनाव में दूसरा सबसे बड़ा दल बनकर उभरी शिवसेना को सरकार बनाने का न्योता दिया है। शिवसेना को अपना जवाब सोमवार शाम तक सौंपना होगा।

अपको बता दें कि एनसीपी नेता नवाब मलिक ने बयान दिया था कि शिवसेना को एनडीए और अरविंद सावंत को अपना मंत्री पद छोड़ना होगा तभी एनसीपी शिवसेना को समर्थन देगी।