समाचार
दिल्ली के बुजुर्गों को “रामभक्त” अरविंद केजरीवाल निःशुल्क कराएँगे अयोध्या की यात्रा

दिल्ली विधानसभा में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार (10 मार्च) को कहा, “सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के बाद अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण हो रहा है। यह मंदिर जब भी बनकर तैयार होगा, दिल्ली सरकार सभी राजधानी के बुजुर्गों को निःशुल्क अयोध्या में दर्शन करवाने ले जाएगी।”

हिंदुस्तान लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली मुख्यमंत्री ने कहा, मैं भगवान राम और हनुमान का भक्त हूँ। श्रीराम के शासनकाल में सब लोग सुखी थे इसलिए उसे रामराज्य कहा गया। यह एक अवधारणा है। अगर हम उसी पथ पर चलकर एक सार्थक कोशिश भी कर सकें तो हमारा जीवन धन्य हो जाएगा। हम इसी अवधारणा को गत 6 वर्षों से लागू करने के लिए प्रयासरत हैं।”

उन्होंने कहा, “इन 10 सिद्धाँतों में खाद्य पदार्थ, अच्छी शिक्षा, बेहतर उपचार, निःशुल्क बिजली, निःशुल्क पानी, रोजगार, बेघरों को मकान, महिलाओं को सुरक्षा, बुजुर्गों को सम्मान और सबको बराबर का अधिकार दिया जाना शामिल है।”

अरविंद केजरीवाल ने कहा, “गत 6 वर्षों से दिल्ली में शिक्षा के क्षेत्र में जो काम हो रहा है, उसे क्रांति के रूप में देखा गया है। अब गरीब बच्चे भी फर्राटे से अंग्रेजी बोल रहे हैं। वे इंजीनियर और डॉक्टर बन रहे हैं। स्वतंत्रता के बाद से देश में दो दलों ने राज किया है। उन्होंने शिक्षा व्यवस्था को जानकर बेहतर नहीं किया, ताकि लोग अशिक्षित रहें। बच्चे अनपढ़ और गरीब रहेंगे तो अमीरों को अपने उद्योगों और घरों के लिए सस्ते श्रमिक मिल सकेंगे।”