समाचार
उत्तर प्रदेश के लोगों को मुफ्त बिजली, पानी? ‘आप’ लड़ेगी 2022 के विधानसभा चुनाव

आम आदमी पार्टी (आप) के मुखिया और दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार (15 दिसंबर) को 2022 में होने वाले उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी के उतरने की घोषणा की है।

न्यूज़-18 की रिपोर्ट के अनुसार, अरविंद केजरीवाल ने कहा, “जनआंदोलन के माध्यम से 8 वर्ष पूर्व हमने पार्टी बनाई थी। आप दिल्ली में तीन बार सरकार बनाने में सफल रही है। अब हमारी पार्टी पंजाब में भी विपक्षी दल की भूमिका निभाएगी।”

केजरीवाल ने कहा, “उत्तर प्रदेश में कई सरकारें आईं और उन्होंने अपनी झोली भरी। इस बीच कई लोगों ने कहा कि आप को भी राज्य में चुनाव लड़ना चाहिए। उन्होंने सवाल किया कि उत्तर प्रदेश के लोगों को हर काम के लिए दिल्ली क्यों आना पड़ता है? अब तक भारत का सबसे बड़ा राज्य सबसे विकसित प्रदेश क्यों नहीं बन पाया है?”

उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा, “प्रदेश में करीब सभी पार्टियों की सरकार बन चुकी हैं। ऐसे में अब लोग आप पर भरोसा करेंगे। उत्तर प्रदेश में अच्छे कॉलेज क्यों नहीं बन सकते? महिलाओं के साथ दुष्कर्म आखिर क्यों नहीं रुक पा रहे हैं?”

दिल्ली मुख्यमंत्री ने कहा, “आप ने लगातार तीसरी बार दिल्ली में सरकार बनाई है और अच्छा काम करके दिखाया है। लोगों को मुफ्त बिजली, पानी मिल रहा, मोहल्ला क्लीनिक से इलाज मिल रहा है तो ऐसा गोरखपुर, लखनऊ और यूपी के अन्य शहरों में क्यों नहीं हो सकता है?