समाचार
नीरव मोदी के इंतज़ार में मुंबई की आर्थर रोड जेल, रह सकते हैं विजय माल्या के साथ

आर्थिक अपराधी नीरव मोदी को यूनाइटेड किंगडम से प्रत्यर्पित करने के बाद मुंबई के आर्थर रोड जेल की बैरक नंबर 12 में रखा जा सकता है। इस बाबत जेल के अधिकारियों ने महाराष्ट्र गृह विभाग को सूचित कर दिया है।

हिंदू बिज़नेसलाइन  की रिपोर्ट के अनुसार, नीरव मोदी को बैरक में रखे जाने को लेकर राज्य के गृह विभाग को उन सुविधाओं से भी अवगत करवा दिया गया, जो वहाँ उसे दी जाएँगी। यह जानकारी केंद्र सरकार के राज्य सरकार से पूछे जाने के बाद दी गई है।

नीरव मोदी को मुंबई की ऑर्थर रोड जेल के बैरक नंबर 12 में रखा जाएगा। यह वही बैरक है, जहाँ विजय माल्या को प्रत्यर्पित करके भारत लाने के बाद रखे जाने की बात चल रही है।

राज्य सरकार ने केंद्र को उन सुविधाओं के बारे में पत्र लिखकर भेजा है, जो वह जेल में नीरव मोदी को उपलब्ध करा सकती हैं। पत्र के अनुसार, नीरव मोदी को बैरक में दो कमरों में से एक में रखा जाएगा।

बैरक में मोदी को तीन वर्ग मीटर का व्यक्तिगत स्थान, एक कपास चटाई, तकिया, चादर और कंबल दिया जाएगा। उसे व्यायाम और मनोरंजन के लिए दिन में एक घंटे से अधिक के लिए बैरक से बाहर जाने की भी अनुमति होगी। उसके पास पीने का साफ पानी, 24 घंटे चिकित्सा सुविधाओं के साथ शौचालय और कपड़े धोने की सुविधा भी उपलब्ध होगी।