समाचार
अनुच्छेद 370 पर महबूबा का अमित शाह पर वार, कहा सेना होगी व्यावसायिक शक्ति

लोकसभा चुनाव से पहले कश्मीर के राजनेताओं के एक के बाद एक विवादित बयान सामने आ रहे हैं। पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा, “अगर धारा 370 खत्म कर दी गई तो भारत जम्मू-कश्मीर में सिर्फ कब्ज़ा करने वाली ताकत होगी। साथ ही भारतीय सेना जम्मू-कश्मीर में एक व्यावसायिक शक्ति बन जाएगी।”

न्यूज 18 की रिपोर्ट के अनुसार, महबूबा ने सीधे तौर पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा, “अगर जम्मू-कश्मीर से उसका विशेषाधिकार छीना जाता है तो उन्हें यहाँ पैर रखने की भी अनुमति नहीं दी जाएगी। हर कश्मीरी अनुच्छेद 35 ए के लिए संघर्ष करेगा।”

बीते दिनों पीडीपी के मुख्य प्रतिद्वंद्वी नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने जम्मू-कश्मीर का अलग से प्रधानमंत्री (वजीर-ए-आलम) और राष्ट्रपति (सद्र-ए-रियासत) होने की मांग करते हुए विवादित बयान दिया था।

महबूबा मुफ्ती ने कहा, “अगर अमित शाह अनुच्छेद 370 या 35ए की डेडलाइन तय कर रहे हैं तो जम्मू-कश्मीर की जनता के लिए भी यह डेडलाइन है। अगर धारा 370 खत्म हुई तो जिस तरह फिलिस्तीन में इजराइल का कब्जा है, ठीक उसी तरह भारत का कश्मीर में सिर्फ कब्जा होगा।”