समाचार
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर की रैली में लगे ‘देशद्रोहियों को गोली मारो’ के नारे

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर का एक वीडियो सोमवार को सोशल मीडिया में सामने आया है जिसमें दिल्ली में भाजपा की उनकी एक रैली के दौरान भीड़ “देशद्रोहियों को गोली मारो” का नारा लगाते हुए दिखाई दे रही है।

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, रिठाना विधानसभा में एक चुनावी रैली के दौरान लिए गए वीडियो में मंत्री अनुराग ठाकुर मंच से “देश के गद्दारों को…” कहते हैं और इसपर भीड़ “गोली मारो सालों को” कहती हुई नज़र आती है। उनका यह नारा सीएए विरोध प्रदर्शनकारियों के खिलाफ इस्तेमाल किया गया था।

दिल्ली के सीईओ कार्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई को बताया, “इस मामले की रिपोर्ट तैयार की है। हमने घटना का संज्ञान लिया है और जिला निर्वाचन अधिकारी से रिपोर्ट मांगी है। हालाँकि, हमें अब तक कोई शिकायत नहीं मिली है।”

इससे पूर्व, यह नारा भाजपा नेताओं सहित नागरिकता संशोधन अधिनियम के पक्ष में की गई रैलियों में भी लगाया जा चुका है। पिछले माह मॉडल टाउन के भाजपा उम्मीदवार कपिल मिश्रा ने दिल्ली के कनॉट प्लेस में सीएए के समर्थन में तिरंगा मार्च के दौरान यह नारा बुलंद किया था।

दिल्ली में भाजपा ने उसके बाद विवाद से खुद को यह कहकर अलग कर लिया था कि उनका कपिल मिश्रा के साथ कोई लेना-देना नहीं है। हालाँकि, बाद में मिश्रा को विधानसभा चुनाव में लड़ने के लिए भाजपा का टिकट दिया गया था।

पिछले हफ्ते भाजपा उम्मीदवार कपिल मिश्रा ने शाहीन बाग को मिनी पाकिस्तान भी कहा था। इस पर चुनाव आयोग ने 48 घंटे उन्हें प्रचार करने से रोक दिया था। चुनाव आयोग ने अपने आदेश में कहा था कि उसने सभी दस्तावेजों और प्रासंगिक तथ्यों पर विचार किया। इसमें पाया कि ट्वीट आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करता है।