समाचार
जगनमोहन रेड्डी सरकार शराब पर पूर्ण प्रतिबंध की दिशा में, 40 प्रतिशत बार किए बंद

मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी के नेतृत्व वाली आंध्र प्रदेश सरकार ने राज्य में शराब व्यवसाय एवंं खपत पर रोक लगाने की दिशा में पहला कदम उठाया है। एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार मंगलवार को आंध्र प्रशासन ने राज्य के 40 प्रतिशत बार को बंद करवा दिया है।

आपको बता दें कि इसी साल रेड्डी के मुख्यमंत्री बनते ही आंध्र प्रदेश में चालू 20 प्रतिशत शराब की दुकानें पहले ही बंद हो चुकी हैं और अब प्रशासन ने 40 प्रतिशत और दुकानों को बंद करने का फैसला किया है।

मंत्रिमंडल की बैठक के दौरान जगनमोहन रेड्डी के नेतृत्व वाली सरकार ने चरणबद्ध तरीके से राज्य में सभी शराब की दुकानों को बंद करने का निर्णय किया है ताकि राज्य में शराब को पूरी तरह से प्रतिबंधित किया जा सके।

इस फैसले के साथ ही आंध्र प्रदेश में शराब आपूर्ति के समय में भी बदलाव किया गया है। बार में शराब सिर्फ सुबह के 11:00 बजे से लेकर रात 10:00 बजे तक ही मिलेगी। वहीं बड़े होटलों में शराब सुबह 11:00 बजे से रात 11:00 बजे तक मिलेगी।

इतना ही नहीं रेड्डी की सरकार ने शराब के दामों में भी बढ़ोतरी की है ताकि लोगों के बीच शराब के उपयोग में कमी आए। प्रशासन ने यह भी कहा है कि अगले साल जनवरी तक शराब की दुकानों सभी दुकानों को पूरी तरह से बंद कर दिया जाएगा।