समाचार
80 घंटे में 40,000 करोड़ रुपये केंद्र भेजने के हेगड़े के दावे का फडणवीस ने किया खंडन

भाजपा नेता अनंत कुमार हेगड़े ने महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस के सिर्फ 80 घंटे के मुख्यमंत्री बनने पर उठ रहे सवालों पर कहा, “विकास के लिए रखे गए 40,000 करोड़ रुपये का कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना गलत उपयोग ना करे इसलिए यह पूरा नाटक रचा गया।”

इसपर फडणवीस ने उत्तर दिया है कि न ही केंद्र ने किसी कोष की मांग की और न ही महाराष्ट्र सरकार ने कोई कोष वापस बेजा है, द टाइम्स ऑफ इंडिया  ने रिपोर्ट किया। उन्होंने इस कथन को पूरी तरह गलत बताया है।

“महाराष्ट्र की किसी बी परियोजना का 1 रुपया भी वापस नहीं बेजा गया है। मैंने इस दौरान कोई भी नीतिगत निर्णय नहीं लिया है।”, फडणवीस ने वित्त विभाग से इस बात की पुष्टि किए जाने के दावे के साथ कहा।

बता दें कि पिछली बार मुख्यमंत्री का 5 साल का कार्यकाल पूरा कर चुके देवेंद्र फडणवीस दूसरे बार में मुश्किल से 80 घंटे ही इस पद पर रह पाए थे। उन्होंने 23 नवंबर को आनन-फानन में इस पद की शपथ ली थी। अजित को उप-मुख्यमंत्री बनाया गया था। 26 नवंबर की सुबह सर्वोच्च न्यायालय ने शक्ति प्रदर्शन का फैसला सुनाया और दोपहर में घंटे भर के अंदर अजित पवार और फडणवीस ने त्याग-पत्र दे दिया था।