समाचार
अमित शाह ने गुपकार गठबंधन को बताया गैंग, पूछा- “क्या सोनिया व राहुल दे रहे समर्थन”

जम्मू-कश्मीर को लेकर बने राजनीतिक मोर्चे ‘गुपकार गठबंधन’ को गुपकार गैंग बताते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “गुपकार गैंग के लोग केंद्र शासित प्रदेश में विदेशी ताकतों की दखलअंदाजी चाहते हैं।”

हिंदुस्तान लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, अमित शाह ने कहा, “इस गैंग ने भारत के तिरंगे का अपमान किया है। क्या सोनिया गांधी और राहुल गुपकार गैंग के इस तरह के कदम का समर्थन करते हैं? लोगों के सामने उन्हें अपनी बात स्पष्ट करनी चाहिए।”

गृह मंत्री ने कहा, “वे जम्मू-कश्मीर को आतंक और अशांति के दौर में वापस ले जाना चाहते हैं। अनुच्छेद-370 हटाकर दलितों, महिलाओं और आदिवासियों के अधिकार छीनना चाहते हैं। इसी वजह से उन्हें कहीं स्वीकार नहीं किया जा रहा है।”

उन्होंने एक ट्वीट करके कहा, “जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग रहा है और रहेगा। देशवासी अब हमारे राष्ट्रीय हित के खिलाफ अपवित्र गठबंधन को सहन नहीं करेंगे। गुपकार गैंग राष्ट्रीय मूड के मुताबिक चले, वरना लोग इसे खुद डुबो देंगे।

गुपकार घोषणा नेशनल कॉन्फ्रेंस अध्यक्ष के गुपकार स्थित आवास पर 4 अगस्त 2019 को हुई एक सर्वदलीय बैठक के बाद जारी प्रस्ताव है। इसमें कहा गया था कि पार्टियों ने सर्वसम्मति से फैसला किया कि जम्मू-कश्मीर की पहचान, स्वायत्तता और उसके विशेष दर्जे को संरक्षित करने के लिए वे मिलकर प्रयास करेंगी। इसमें नेशनल कॉन्फ्रेंस, पीडीपी, पीपल्स कॉन्फ्रेंस, कांग्रेस, सीपीआई (एम), पीपल्स यूनाइटेड फ्रंट, पैंथर्स पार्टी और अवामी नैशनल कॉन्फ्रेंस ने हिस्सा लिया था।