समाचार
गृह मंत्री अमित शाह- नागरिकता संशोधन विधेयक से करोड़ों वंचितों-पीड़ितों के सपने सच
आईएएनएस - 12th December 2019

बुधवार (11 दिसंबर) को राज्यसभा में नागरिकता संशोधन विधेयक (कैब) के पारित होने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, “करोड़ों वंचितों-पीड़ितों के सपने सच हुए”, और प्रभावित लोगों की गरिमा और सुरक्षा सुनिश्चित करने के संकल्प के लिए प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद दिया।

गृह मंत्री अमित शाह ने ट्विटर पर लिखा, “मैं नरेंद्र मोदी जी को इन प्रभावित लोगों की गरिमा और सुरक्षा सुनिश्चित करने के उनके संकल्प के लिए आभार प्रकट करता हूँ। मैं सभी को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देता हूँ।”

बता दें कि कैब पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से आए गैर-मुस्लिम शरणार्थियों को भारतीय नागरिकता प्रदान करता है। विपक्षी दलों ने इस विधेयक को मुस्लिम विरोधी करार देकर इसका विरोध किया। विपक्ष के दावों को खारिज करते हुए, सत्ता पक्ष ने कहा कि यह देश में रहने वाले किसी भी समुदाय को किसी भी तरह से प्रभावित नहीं करेगा।

गौरतलब है कि बुधवार को राज्यसभा में गृह मंत्री अमित शाह ने इस विधेयक को पेश किया जो लोकसभा में सोमवार को ही पारित हो गया था।

गृह मंत्री अमित शाह के अलावा वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने ट्विटर पर प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह को धन्यवाद करते हुए इस विधेयक को भारत के मानवीय मूल्यों और ऐतिहासिक परंपरा को बरकरार रखने वाला निर्णय करार दिया।

पीयूष गोयल ने लिखा, “संसद में नागरिकता (संशोधन) विधेयक 2019 पारित होने पर पूरे देश को बधाई। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदीजी और गृह मंत्री अमित शाहजी के कुशल नेतृत्व में, भारत ने मानवीय मूल्यों और सताए गए लोगों को शरण देने के अपने ऐतिहासिक लोकाचार को बरकरार रखा है।”

(इस समाचार को वायर न्यूज़ फीड की मदद से प्रकाशित किया गया।)