समाचार
छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले में शहीद 22 जवानों को अमित शाह ने दी श्रद्धांजलि, की बैठक

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह सोमवार (5 अप्रैल) को छत्तीसगढ़ के जगदलपुर पहुँचे। उन्होंने बीजापुर में शनिवार (3 अप्रैल) को नक्सलियों द्वारा 700 से अधिक सुरक्षाकर्मियों को घेरकर किए गए हमले में शहीद हुए 22 जवानों को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद कार्रवाई के लिए उन्होंने अधिकारियों के साथ बैठक की।

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी अमित शाह के साथ शहीदों को श्रद्धांजलि दी। गृह मंत्री ने कहा, “मैंने मुख्यमंत्री और उनके अधिकारियों के साथ बैठक की है। हमने निर्णय लिया है कि यह लड़ाई कमज़ोर नहीं होने देंगे। नक्सलियों की इस लड़ाई को अंजाम तक ले जाएँगे। देश के जवानों के बलिदान को नहीं भूलेंगे।”

इस बड़े नक्सली हमले के बाद गृह मंत्रालय बेहद सक्रिय हो गया है। अब नक्सलियों के खिलाफ बड़े अभियान की तैयारी की जा रही है। अमित शाह अस्पतालों में भर्ती घायल जवानों से भी भेंट करेंगे।

बता दें कि नक्सलियों ने बीजापुर में 700 से अधिक सुरक्षाकर्मियों को घेरकर उन पर हमला शुरू कर दिया था। इसमें 22 जवान शहीद हो गए थे, जबकि अब भी कई लापता हैं। नक्सलियों ने कई सुरक्षाकर्मियों के हथियार भी लूट लिए थे।