समाचार
अमित शाह ने झारखंड की हार स्वीकारी पर पश्चिम बंगाल में किया जीतने का दावा

भाजपा अध्यक्ष होने के नाते अमित शाह ने झारखंड विधानसभा चुनाव में हुई हार को अपनी पराजय मान लिया है लेकिन उन्होंने दावा किया है कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में पार्टी जरूर जीत हासिल करेगी।

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, झारखंड की हार पर उन्होंने कहा, “यह हमारे लिए आत्मचिंतन का विषय है।” राज्य में पार्टी के बागी नेता सरयू राय के सवाल पर कहा, “किसी एक फैसले से पार्टी की हार-जीत तय नहीं होती है।”

दिल्ली विधानसभा चुनाव के बारे में गृह मंत्री ने कहा, वहाँ के चुनाव के लिए हमारी तैयारी बहुत अच्छी है। पिछले चुनाव के बाद तीनों दिल्ली नगर निगम और सभी 7 लोकसभा सीटें हम जीते थे। भाजपा ने वहाँ अच्छा प्रदर्शन किया है। अब राजधानी की जनता भाजपा के साथ रहेगी।

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर अमित शाह ने कहा, “हम राज्य में दो तिहाई बहुमत से सरकार बनाएँगे। वहाँ की जनता अब तृणमूल कांग्रेस के शासन से परेशान हो चुकी है। इस वजह से भाजपा का सरकार बनाना निश्चित है। इसके संकेत लोकसभा चुनाव में ही जनता ने दे दिए थे। ”

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर फैली भ्रम की स्थिति को दूर करते हुए उन्होंने कहा, “हम विधानसभा चुनाव जदयू अध्यक्ष और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही लड़ेंगे। इसमें किसी तरह का भ्रम नहीं होना चाहिए।”