समाचार
मनोहर लाल खट्टर का किसानों से प्रदर्शन स्थगित करने और परीक्षण करवाने का अनुरोध

हरियाणा में बढ़ते कोविड-19 मामलों के बीच राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने गुरुवार (13 मई) को प्रदर्शनकारी किसानों से तीन कृषि सुधार कानूनों के विरुद्ध में अपना आंदोलन स्थगित करने का अनुरोध किया।

लाइवमिंट की रिपोर्ट के अनुसार, मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा, “प्रदर्शनकारी किसानों के आंदोलन और विरोध से राज्य के गाँवों में कोविड तेज़ी से फैल रहा है। मैं उनसे अनुरोध करता हूँ कि वे चाहें तो बाद में अपना विरोध प्रदर्शन फिर शुरू कर सकते हैं लेकिन अभी उन्हें इसे रोकना होगा।”

उन्होंने कहा, “मैंने एक महीने पहले किसान नेताओं से अपील की थी कि वे यह सुनिश्चित करने के लिए अपने आंदोलन को स्थगित कर दें कि बीमारी नहीं फैलेगी। कई गाँवों में हॉट स्पॉट निकलकर आए हैं क्योंकि उनके लोग नियमित रूप से धरनास्थलों से आ रहे हैं।”

मुख्यमंत्री ने कहा, “किसान नेताओं को वर्तमान स्थिति को समझना होगा। वे बातें करते रहते हैं कि वैक्सीन ले लेंगे लेकिन खुद परीक्षण नहीं करवाएँगे। अगर वे परीक्षण नहीं करवाएँगे तो कैसे पता चलेगा कि कौन कोरोना से संक्रमित हो गया है।”

मनोहर लाल खट्टर ने यह भी कहा, “प्रदर्शनकारियों को परीक्षण के लिए स्वतः आगे आना चाहिए, ताकि सकारात्मक पाए जाने वालों का उपचार किया जा सके और अन्य उपाय किए जा सकें। अगर हम इस पर संदेह करते हैं तो यह हमारी संकीर्ण मानसिकता को प्रदर्शित करता है। मैं धरने पर बैठे किसानों से अपील करता हूँ कि वे अपना परीक्षण करवाएँ।”