समाचार
बैंक प्रबंधक समझ पंजाब मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की पत्नी से हुई 23 लाख रुपये की ठगी

पटियाला कांग्रेस के सांसद और पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी परनीत कौर से एक फोन कॉल के जरिए बीते दिनों 23 लाख रुपये की ठगी हुई थी। द इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, आरोपी घोटालेबाज ने उन्हें यह सोचकर धोखा दिया था कि वह एक बैंक प्रबंधक हैं।

यह घटना तब हुई जब परनीत कौर दिल्ली में थीं। घोटालेबाज फोन कॉल के दौरान उनसे बैंक खाते के नंबर, एटीएम पिन कोड, सीवीसी, उनके फोन पर आने वाले वन टाइम पासवर्ड (ओटीपी) सहित सभी महत्वपूर्ण बैंक विवरणों की जानकारी लेने में कामयाब रहा था।

परनीत कौर को ठगी का अहसास तब हुआ, जब उनके मोबाइल पर एक एसएमएस प्राप्त हुआ, जिसमें जानकारी दी गई थी कि उनके खाते से 23 लाख रुपये निकाल लिए गए हैं। पंजाब पुलिस ने आरोपित की लोकेशन का पता लगाया, जो रांची, झारखंड की थी। माना जा रहा है कि पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया है। आरोपी को अब पंजाब लाया जा रहा है।

यह पहला मौका नहीं है, जब मुख्यमंत्री की पत्नी अपने पैसों को लेकर सुर्खियों में रही हैं। इससे पहले 2015 में भारतीय अधिकारियों ने स्विस फेडरल टैक्स एडमिनिस्ट्रेशन से संपर्क किया था। देश में कौर और उनके बेटे रनिंदर सिंह द्वारा रखे गए खातों के बारे में जानकारी माँगी थी।