समाचार
दिल्ली हिंसा- केजरीवाल के दाएँ हाथ अमानतुल्लाह खान ने आरोपी हुसैन को निर्दोष बताया

दिल्ली में हिंसा को बढ़ावा देने और आईबी कर्मचारी अंकित शर्मा की हत्या के आरोपी ताहिर हुसैन के बचाव में आप नेता अमानतुल्लाह खान सामने आए हैं।

दिल्ली के विधायक खान ने ट्वीट करके कहा, “ताहिर हुसैन निर्दोष हैं। भाजपा अपने नेताओं को बचाने के लिए उन्हें झूठे आरोप में फंसा रही है।” इससे पूर्व, आप नेता ने अंकित शर्मा को “ठुल्ला” कहा था।

2017 के बाद से आईबी में एक सुरक्षा सहायक के रूप में कार्यरत अंकित शर्मा हिंसा प्रभावित इलाके चांदबाग के एक नाले में मृत पाए गए थे। आप नेता ताहिर हुसैन की इमारत के पास के एक नाले में फेंके गए अंकित के शव को बीते दिनों बरामद किया गया था।

मंगलवार को अंकित शर्मा घर लौटते वक्त हिंसक भीड़ का शिकार हो गए थे। कथित तौर पर उन्हें हुसैन के घर के अंदर ले जाया गया था, जहाँ उन्हें पीट-पीटकर मार डाला गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पता चला कि अंकित को बेरहमी से चाकुओं से बार-बार गोदकर मारा गया था, जिससे उनकी आँतें बाहर निकल आई थीं। हुसैन की छत पर ईंट-पत्थर और पेट्रोल बम भी मिले थे।

मृतक के परिवार ने दंगों के पीछे हुसैन का हाथ होने का आरोप लगाया है। रिपोर्ट के अनुसार, अंकित के पिता की शिकायत के बाद आरोपी हुसैन के खिलाफ अपहरण और हत्या का मामला दर्ज किया गया है।

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें कथित तौर पर हुसैन छत पर हाथों में डंडा लेकर नज़र आ रहे हैं और उन्हें नाले में एक शरीर को फेंकते हुए दिखाया गया है। इसके बाद आप ने भी हुसैन को निलंबित कर दिया था। अमानतुल्लाह खान के ट्वीट को केजरीवाल की अगुआई वाली पार्टी के अपने मुस्लिम वोटबैंक को रिझाने के एक कदम के रूप में देखा जा रहा है।