समाचार
एनडीए में तय हुआ सीटों का बटवारा, जदयू 122 और भाजपा के हिस्से में 121 सीटें आईं

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर एनडीए में सीटों का मंगलवार (6 अक्टूबर) को बटवारा हो गया। जदयू के हिस्से में 122 और भाजपा के 121 सीटें आई हैं। जदयू अपने हिस्से से जीतन राम मांझी की हिंदुस्तान आवाम मोर्चा को 7 सीट देगी।

हिंदुस्तान लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, प्रेसवार्ता के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा, “एनडीए की विकासशील इंसान पार्टी से भी बात चल रही है। अगर तय हो गया तो भाजपा अपने हिस्से से उन्हें कुछ सीटें देगी। जिस तरह भाजपा-जदयू मिलकर काम कर रही है, ठीक वैसे ही आगे भी काम करती रहेगी।”

बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा, “नीतीश कुमार ही बिहार के मुख्यमंत्री रहेंगे। चुनाव के बाद कितनी सीटें आती हैं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है। इस बार चुनाव में एनडीए के चार दल ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर का उपयोग प्रचार के दौरान कर सकेंगे। अगर आवश्यकता पड़ी तो चुनाव आयोग को लिखकर देंगे। फिर भी अगर कोई ऐसा करते हैं तो उस पर कार्रवाई की जा सकती है।”

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा, “एनडीए के नेता नीतीश कुमार हैं। बिहार के गठबंधन में सारी बातें उनके नेतृत्व को स्वीकार करती हैं।” बता दें कि भाजपा और जदयू ने 2010 का विधानसभा चुनाव लड़ा था। तब जदयू ने 115 और भाजपा ने 91 सीटें जीती थीं।