समाचार
एएमयू में अफज़ल गुरु के लिए रैली लेकिन तिरंगा रैली नहीं? छात्रों को मिला नोटिस

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) के दो छात्रों को कथित तौर पर प्राधिकारियों की अनुमति के बिना तिरंगा बाइक रैली आयोजित करने पर हाज़िरी का नोटिस जारी किया गया है। विश्वविद्यालय प्रशासन का यह बी दावा है कि रैली में बाहरी और असामाजिक तत्व भी सम्मिलित थे।

एएमयू के प्रॉक्टर मोहम्मद मोहसीन खान ने सोनवीक और अजय सिंह नामक दो छात्रों के नाम यह नोटिस जारी किया है। “सुरक्षा अधिकारीयों के अनुसार आपने कुछ अज्ञात लोगों के साथ 22 जनवरी 2019 को दोपहर 12 बजे बिना अनुमति के बाइक रैली का आयोजन किया जबकि उस वक्त विश्वविद्यालय में सभी कक्षाएँ चल रही थीं।”, डीएनए इंडिया  के अनुसार नोटिस में कहा गया।

नोटिस में यह भी कहा गया कि छात्रों ने एएमयू अनुशासन नियम, 1985 का उल्लंघन किया है और यदि वे अपनी सफाई नहीं दे पाए तो उनके विरुद्ध कदम भी उठाया जाएगा।

इस घटना पर भारतीय जनता पार्टी के विधायक दलबीर सिंह ने असंतोष जताते हुए कहा कि उनके पोते और भतीजे अजय सिंह ने तिरंगा रैली आयोजित कर कुछ गलत नहीं किया है, एएनआई न्यूज़  ने बताया। विश्वविद्यालय पर कटाक्ष करते हुए यह भी कहा जा रहा है कि वैसे तो संस्थान में कई रैलियाँ आयोजित की जाती हैं, यहाँ तक कि एक एफज़ल गुरु के समर्थन में भी आयोजित की गई थी।