समाचार
प्रसिद्ध अभिनेत्री आलिया भट्ट अरुणिमा सिन्हा की आत्मकथा में आएंगी नज़र

बॉलीवुड की दिग्गज नायिका आलिया भट्ट अरुणिमा सिन्हा के जीवन पर आधारित आत्मकथा में आएंगी नज़र। अरुणिमा सिन्हा विश्व की पहली दिव्यांग महिला हैं जिन्होंने विश्व के सबसे बड़े पर्वत माउंट एवेरेस्ट के साथ कई और पर्वतों की चढ़ाई की है।  यह फिल्म अरुणिमा द्वारा लिखी गई बॉर्न अगेन ऑन डा माउंटेन   पर आधारित है।  फिल्म में अरुणिमा की जीवन गाथा दिखाई जाएगी कि किस तरह उन्होंने बिना हार माने प्रयास कर बड़ी उंचाईन को छुआ और दुनियाभर के लिए एक मिसाल बन गई।

खबर है कि फिल्म की स्क्रिप्ट अभी लिखी जा रही है और अरुणिमा उसमे खास रूप से शामिल हैं।  खबर यह भी है कि फिल्म के निर्माता विवेक रंगाचारी इस फिल्म को बनाने के लिए जाने-माने निर्माता करण जोहर के साथ मिल कर यह फिल्म बनाएंगे। जब अरुणिमा को बताया गया कि उनके जीवन पर आधारित एक फिल्म बनाई जाएगी और उसमे अरुणिमा की भूमिका आलिया भट्ट निभाएंगी तो वह काफी खुश होती दिखीं, शी द पीपल  की रिपोर्ट में बताया गया।

जाने अरुणिमा सिन्हा को…

अरुणिमा सिन्हा विश्व की पहली दिव्यांग व्यक्ति और पहली महिला हैं जिन्होंने विश्व के सबसे बड़े पर्वत माउंट एवेरेस्ट की चढाई की है। यह  एक मात्र उपलब्धि नहीं है जो इन्होने हांसिल की है, माउंट एवेरेस्ट के साथ-साथ एशिया के छह बड़े पर्वतों पर भी चढ़ी हैं साथ ही अफ्रीका के किलिमंजरो पर्वत, यूरोप के एल्ब्रुस, ऑस्ट्रेलिया के कोशुज़्को पर्वत, अर्जेंटीना के अकोंकागुआ और इण्डोनेसिआ के कार्स्टेंस्ज पिरामिड को भी मापा है। आपको बता दें कि अरुणिमा सिन्हा राष्ट्रीय स्तर पर वॉलीबॉल की खिलाड़ी रह चुकी हैं।  ट्रैन में चोरों से हाथापाई करते वक्त चोर ने उन्हें चलती ट्रैन से नीचे गिरा दिया था जिसके बाद उनके एक पैर को घुटने के निचे से काटना पड़ा, लेकिन अरुणिमा का इस दुर्घटना के बाद भी मनोबल कम नहीं हुआ और उन्होंने अपनी ज़िन्दगी में वो कर दिखाया जिसकी वजह से वह आज एक मिसाल बन गयी हैं।