समाचार
तनाव के समय पाकिस्तान से डोभाल- आतंकवाद का विरोध नहीं तो होगी जवाबी कार्रवाई

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकर अजीत डोभाल ने बालाकोट एयर स्ट्राइक के बाद भारत-पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव के दौरान पाकिस्तान के इंटर सर्विस इंटेलिजेंस (आईएसआई) के प्रमुख को फ़ोन कर वार्ता की थी और बताया था कि भारत पाकिस्तान से लड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है।

साथ ही डोभाल ने पाकिस्तान को धमकी देते हुए ये भी कहा कि अगर पाकिस्तान अपनी आतंकी गतिविधियों को बंद नहीं करेगा तो भारत उसपर मिसाइल द्वारा हमला भी कर सकता है, रियूटर्स की रिपोर्ट ने बताया।

पाकिस्तान के एक मंत्री और इस्लामाबाद के पश्चिमी राजनयिक का हवाला देने वाली एक एजेंसी ने बताया कि भारत ने पाकिस्तान को धमकी दी कि वह पाकिस्तान में निर्धारित लक्ष्यों पर छह मिसिलों से हमला करेगा जिसके बाद बताया जा रहा है कि पाकिस्तान ने जवाब दिया कि अगर भारत मिसाइल से हमला करेगा तो पाकिस्तान उसका तीन गुणा जवाब देगा।

रिपोर्ट के अनुसार बताया जा रहा है कि डोभाल ने आईएसआई प्रमुख मुनीर को कहा कि भारत की लड़ाई आतंकवाद के खिलाफ है और भारत आतंकवाद से लड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है। एजेंसी का कहना है कि उसे इस बात की खबर भारत के मंत्री और पश्चिमी राजनयिक के द्वारा मिली है जिन्हे इस फ़ोन वार्ता के बारे में खबर थी।

बताया जा रहा है कि भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव के दौरान दोनों देशों के बीच लगातार बातें हो रही थीं।