समाचार
एअर इंडिया 19 मई से विशेष घरेलू उड़ानों के लिए तैयार, मंत्रालय से अनुमति की प्रतीक्षा

रेल सेवाएँ शुरू करने के बाद लोगों को उनके घर तक पहुँचाने के लिए एअर इंडिया 19 मई से 2 जून के बीच विशेष घरेलू उड़ानों की शुरुआत करने जा रही है। इनमें से अधिकतर उड़ानें दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद और बेंगलुरु से होंगी।

न्यूज़-18 की रिपोर्ट के अनुसार, चेन्नई के लिए सिर्फ एक उड़ान की सुविधा होगी। यह 19 मई को कोच्चि से चेन्नई के लिए होगी। दिल्ली के लिए 173, मुंबई के लिए 40, हैदराबाद के लिए 25 और कोच्चि के लिए 12 उड़ानों की शुरुआत की जाएगी।

एअर इंडिया के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “हमने सभी तरह की तैयारियाँ कर ली हैं। अब नागरिक उड्डयन मंत्रालय से अनुमति की प्रतीक्षा है।” हैदराबाद से मुंबई और दिल्ली के लिए उड़ाने भरी जाएँगी। बेंगलुरु से मुंबई, दिल्ली और हैदराबाद के लिए उड़ानें होगी।

दिल्ली से उड़ान भरने वाले विमान अमृतसर, बेंगलुरु, गया, हैदराबाद, जयपुर, अहमदाबाद, कोच्चि, विजयवाड़ा, लखनऊ और कुछ दूसरे शहरों में जाएँगे। इसी तरह ही मुंबई से उड़ान भरने वाले विमान अहमदाबाद, हैदराबाद, कोच्चि, बेंगलुरु, विशाखापत्तनम और विजयवाड़ा के लिए जाएँगे।

अधिकारी ने बताया कि पहले ये विशेष उड़ानें 15 मई से शुरू करने की योजना थी। बाद में इसे 17 मई तक के लिए टाल दिया गया था। 17 मई को लॉकडाउन-3 समाप्त हो रहा इसलिए अब विमानों का संचालन 19 मई को शुरू किया जा सकेगा।