समाचार
एयर इंडिया का छह घंटे सर्वर रहा ठप, राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय उड़ानें प्रभावित

एयर इंडिया का सर्वर शनिवार को छह घंटे तक ठप रहा। इस कारण राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय उड़ानें प्रभावित रहने से दुनियाभर के हजारों यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, सर्वर ठप होने की वजह से दिन की अन्य उड़ानें भी प्रभावित रहेंगी, जिनकी नई समय-सारिणी जारी कर दी गई है। यात्रियों का बोर्डिंग पास न निकलने की वजह से दिल्ली हवाई अड्डे पर अफरा-तफरी का माहौल उत्पन्न हो गया था।

एयर इंडिया के सीएमडी अश्विनी लोहानी ने असुविधा के लिए मांफी मांगते हुए कहा, “एसआईटीए द्वारा चलाई जाने वाली एयर इंडिया की यात्री सेवा प्रणाली के रख-रखाव के लिए सुबह 3:30 बजे से 4:30 तक का समय निर्धारित किया गया था लेकिन समस्या आने की वजह से सुबह 8:45 बजे तक सर्वर डाउन रहा। फिलहाल, अब व्यवस्था बहाल कर दी गई है।”

इससे पहले 25 अप्रैल को एयर इंडिया के बोइंग 777 विमान में मरम्मत के दौरान अचानक आग लग गई थी। हालांकि, समय रहते आग पर काबू पा लिया गया था। विमान में उस वक्त कोई यात्री मौजूद नहीं था।

गत वर्ष 23 जून को भी ऐसी ही दिक्कत आई थी, जब एयरलाइन के चेक-इन सॉफ्टवेयर में तकनीकी खराबी के कारण देशभर में उसके 25 विमानों ने नियत समय से देरी से उड़ान भरी थी।