समाचार
अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर एयर इंडिया के विमानों में होगा महिला क्रू

एयर इंडिया अनोखे अंदाज़ में मना रहा है अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस, बताया कि 12 अंतर्राष्ट्रीय विमान और 40 से भी ज़्यादा घरेलु विमानों में होंगी महिला क्रू। एयर इंडिया ने बताया कि भारत से विश्व भर में उड़ान भरने वाले 12 विमानों में विमान चालक सहित अन्य कर्मचारी भी महिलाएं ही होंगी साथ ही 40 से भी ज़्यादा घरेलू विमानों को भी महिला कर्मचारियों द्वारा नियंत्रित किया जाएगा।

महिला दिवस के इस अवसर पर जो विमान महिला कर्मचारियों द्वारा अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर उड़ान भरेंगे उनमे दिल्ली-सिडनी, मुंबई-लंदन, दिल्ली-रोम, दिल्ली-लंदन, मुंबई-दिल्ली-शंघाई, दिल्ली-पेरिस, मुंबई-नेवार्क, मुंबई-न्यू योर्क, दिल्ली-न्यूयोर्क, दिल्ली-वाशिंगटन, दिल्ली-शिकागो, दिल्ली- सन फ्रांसिस्को शामिल है। वहीं देश भर में ड्रीम लाइनर्स और एयरबस फैमिली विमान सहित अन्य विमानों को भी महिलाओं द्वारा नियंत्रित किया जायेगा।

देखा जाए तो सिर्फ एयर इंडिया ही नहीं बल्कि और कई अन्य विमान सेवाएँ हैं जो अपने-अपने अंदाज़ में महिला दिवस को मना रहीं हैं, जैसे स्पाइस जेट के 22 विमानों में भी केवल महिला कर्मचारी होंगी वहीं गोएयर ने बताया कि महिला यात्रियों को उपलब्धता के अनुसार बिज़नेस क्लास में सफर करने का मौका मिलेगा।