समाचार
दिल्ली में एआईएमआईएम नेता ने पूर्व पत्नी संग हलाला कराने का प्रयास किया, मामला दर्ज

दिल्ली के जामिया नगर में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के नेता ने अपनी पूर्व पत्नी के साथ दोस्त का हलाला कराने का प्रयास किया, जिसको लेकर उत्तजीविता ने 30 अगस्त को प्राथमिकी दर्ज करवाई। पुलिस ने मामले की जाँच शुरू कर दी है।

आजतक की रिपोर्ट के अनुसार, उत्तरजीविता ने उच्च न्यायालय में जनहित याचिका भी दायर की है। उसका आरोप है कि पूर्व पति ने अपने दोस्त के साथ हलाला कराने का प्रयास किया और मारपीट की थी।

पुलिस में दर्ज शिकायत में महिला का आरोप है कि वह अपने बच्चे के साथ जामिया नगर में रहती है। 2012 में रियाजुद्दीन से उसका निकाह हुआ था लेकिन बाद में उसने तलाक दे दिया था।

नौ वर्ष बाद पति दोबारा निकाह करने के लिए हलाला का दबाव बना रहा था। महिला ने जब इसका विरोध किया तो आरोपी ने उसके कपड़े फाड़ दिए और मारपीट की। शोरगुल सुनकर आस-पड़ोस के लोग आए तो आरोपी दोस्त के साथ मौके से भाग गया।

उत्तरजीविता ने बताया कि आरोपी एआईएमआईएम से जुड़ा है और उत्तर प्रदेश का सचिव है। उसने अपनी राजनीतिक पहुँच के चलते उसे व उसके बच्चे को जान से मारने की धमकी दी है। उधर, आरोपी का कहना है कि उसने पार्टी छोड़ दी है और उसे जबरन फंसाया जा रहा है।