समाचार
शशिकला को समर्थन देने पर अन्नाद्रमुक नेतृत्व ने नौ पदाधिकारियों को निष्कासित किया

ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (अन्नाद्रमुक) नेतृत्व ने पूर्व अंतरिम महासचिव वीके शशिकला को खुले तौर पर समर्थन जारी करने के लिए पार्टी के नौ मध्य-स्तरीय पदाधिकारियों को निष्कासित कर दिया। शशिकला को 2017 में निष्कासित किया गया था।

अन्नाद्रमुक राज्य समिति कार्यालय ने सोमवार (5 जुलाई) शाम संवाददाताओं के समक्ष अपने बयान में कहा कि पार्टी इकाइयों से सलेम, कल्लाकुरिची और तूतुकुड़ी जिलों के पदाधिकारियों को शशिकला को समर्थन देने पर निष्कासित किया गया।

बयान में कहा गया है कि चुनावी पराजय पर चर्चा के लिए पार्टी 9 जुलाई को मुख्यालय में सभी जिला सचिवों और अन्य पदाधिकारियों की बैठक करेगी। पार्टी राज्य के कई ग्रामीण जिलों में शशिकला और पार्टी पदाधिकारियों व नेताओं तक उनकी पहुँच के विरुद्ध आक्रामक योजना बना रही है।

यह गौर किया जा सकता है कि 2021 के विधानसभा चुनावों से ठीक पहले शशिकला ने घोषणा की थी कि वे सक्रिय राजनीति छोड़ रही हैं और अम्मा (जयललिता) के सुनहरे शासन की वापसी के लिए प्रार्थना करेंगी।

बेंगलुरु सेंट्रल जेल, जहाँ वे 2017 से गत चार वर्षों से थी के बाद कर्नाटक लौटने पर उन्होंने राज्य की राजनीति में अपनी सक्रिय भागीदारी की घोषणा की थी।

अन्नाद्रमुक की चुनावी हार के बाद पूर्व अंतरिम महासचिव वापस सक्रिय हो गई हैं और निचले व मध्य स्तर के नेताओं के साथ पूर्व मंत्रियों व सांसदों सहित सेवानिवृत्ति रहने वाले वरिष्ठ नेताओं तक पहुँच रही हैं।