समाचार
ओलंपिक आतिथेय- अहमदाबाद में खेल इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए सलाहकार आमंत्रित किए गए

ओलंपिक खेलों के आतिथ्य के लिए स्थानों और इंफ्रास्ट्रक्चर का आकलन करने हेतु अहमदाबाद शहर के विकास प्राधिकरण ने सलाहकारों को आमंत्रित किया है। हालाँकि, लगभग 15 वर्षों तक ओलंपिक आतिथेय के लिए कोई नहीं बचा है लेकिन गुजरात की राजधानी अवसर से पहले खुद को तैयार करने में जुटी है, द इंडियन एक्सप्रेस  ने रिपोर्ट किया।

टोक्यो के बाद 2024 में पेरिस, 2028 में लॉस एंजिल्स और 2032 खेलों का आतिथ्य ब्रिस्बेन के करने की अपेक्षा है। अहमदाबाद तेज़ी से अपने खेल के इंफ्रास्ट्रक्चर का विकास कर रहा है। नगर का 1.13 लाख क्षमता वाला नरेंद्र मोदी स्टेडियम 215 एकड़ में फैले सरदार वल्लभभाई पटेल स्पोर्ट्स एन्क्लेव का भाग है।

अहमदाबाद शहरी विकास प्राधिकरण (एयूडीए) द्वारा जारी एक विज्ञापन में कहा गया, “ओलंपिक खेलों के आतिथ्य के लिए खेल व खेल-इतर स्थलों और नगर के इंफ्रास्ट्रक्चर के मूल्यांकन के लिए तकनीकी सहायता सलाहकार-एजेंसी की नियुक्ति के लिए तकनीकी रूप से मजबूत और अनुभवी अभियांत्रिकी परामर्श कंपनी की आवश्यकता है।”

एयूडीए के अध्यक्ष और अहमदाबाद के नगर आयुक्त मुकेश कुमार ने बताया, “अहमदाबाद जो ओलंपिक, एशियाड और राष्ट्रमंडल खेलों जैसे आयोजनों का आतिथेय कर सकता है, उसे एक अंतरराष्ट्रीय खेल गंतव्य बनाने के उद्देश्य से सलाहकारों को इंफ्रास्ट्रक्चर की कमी को पहचानने, अंतरराष्ट्रीय खेल आयोजनों के लिए आवश्यकताओं और आगे के रास्ते की पहचान करने के लिए कहा जाएगा।”