समाचार
ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाले को हरियाणा सरकार देगी 6 करोड़ रुपये का पुरस्कार

खेलों को बढ़ावा देने और खिलाड़ियों को बेहतर प्रदर्शन के लिए प्रोत्साहित करने के लिए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रविवार (16 फरवरी) को राज्य के खिलाड़ियों के लिए नगद पुरस्कार और रोजगार के अवसर देने की घोषणा की है।

एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, राज्य की खेल नीति के प्रावधानों के तहत घोषणा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, “6 करोड़ रुपये उन खिलाड़ियों को दिए जाएँगे, जो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतकर आएँगे। एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को 3 करोड़ रुपये और राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को 1.5 करोड़ रुपये पुरस्कार के रूप में दिए जाएँगे।”

मुख्यमंत्री खट्टर ने रोहतक के महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (एमडीयू) में आयोजित 46वीं जूनियर राष्ट्रीय कबड्डी प्रतियोगिता के समापन के मौके पर खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए ये घोषणाएँ कीं। उनकी ये घोषणाएँ टोक्यो ओलंपिक के पूर्व खिलाड़ियों में नया उत्साह भरने के लिए मानी जा रही हैं।

मनोहर लाल खट्टर ने यह भी घोषणा की कि ओलंपिक खेलों में भाग लेने वाले खिलाड़ी पदक जीतें या नहीं फिर भी उन्हें राज्य और राष्ट्र को गौरवान्वित करने के लिए सरकार द्वारा 15 लाख रुपये की राशि दी जाएगी।