समाचार
दिल्ली विधानसभा चुनाव- आप को मिला राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर का साथ

देश की राजधानी दिल्ली में कुछ ही महीनों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अगुआई में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) ने राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर को पार्टी के चुनाव प्रचार का काम सौंप दिया है।

एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, मुख्यमंत्री केजरीवाल ने शुक्रवार (13 दिसंबर) को घोषणा की कि विधानसभा के अहम चुनावों से पहले प्रशांत किशोर की भारतीय पीएसी हमारी पार्टी के साथ आ गई है। ध्यान देने वाली बात यह है कि 2015 के दिल्ली विधानसभा चुनाव में केजरीवाल की पार्टी ने कुल 70 में से 67 सीटें जीतकर हैरतअंगेज प्रदर्शन किया था।

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि प्रशांत किशोर ने पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के लिए क्रमश: 2014 और 2015 और 2017 में चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी संभाली थी।

इसके अलावा, किशोर 2017 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के दौरान राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के लिए चुनाव प्रचार अभियान में शामिल हुए थे। हालांकि, वहाँ पार्टी के परिणामों ने कांग्रेस को बुरी तरह निराश किया था। किशोर वर्तमान में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस के साथ काम कर रहे हैं।