समाचार
रजनीकांत ने बांदीपुर टाइगर रिज़र्व में की मैन वर्सेज़ वाइल्ड की शूटिंग, बिताए पाँच घंटे
आईएएनएस - 29th January 2020

तमिल सुपरस्टार रजनीकांत ने डिस्कवरी चैनल के कार्यक्रम मैन वर्सेज़ वाइल्ड के लिए होस्ट बियर ग्रिल्स के साथ एक एपिसोड की शूटिंग के लिए कर्नाटक के बांदीपुर टाइगर रिज़र्व का दौरा किया।

रिज़र्व के निदेशक और वन संरक्षक टी बालाचंद्र ने बताया, “हमने बांकीपुर टाइगर रिजर्व में डिस्कवरी चैनल को शूटिंग के लिए छह से आठ घंटे की अनुमति दी थी। एक दिन की शूटिंग मंगलवार सुबह 11 बजे शुरू हुई और शाम चार बजे खत्म हुई थी।”

बालाचंद्र ने कहा, “चैनल ने हमें मानदंडों के अनुसार भुगतान किया है। प्रतिदिन उन्हें डॉक्यूमेंट्री शुल्क, वाहन शुल्क और अन्य का भुगतान करना पड़ा। चार दिन के लिए उन्होंने 10 लाख रुपये का भुगतान किया। रजनीकांत ने जंगल में पाँच घंटे बिताए हैं। वे वापस नहीं आएँगे क्योंकि उनकी शूटिंग केवल एक दिन के लिए थी।”

बांदीपुर टाइगर रिज़र्व 1941 में वेणुगोपाला वन्यजीव पार्क के अधिकांश वन क्षेत्रों को एकीकृत करके बनाया गया था। यह 874 वर्ग किमी का राष्ट्रीय उद्यान है। बाद में यह अपने वर्तमान राज्य चामराजनगर जिले में बेंगलुरु से करीब 220 किमी दक्षिण पश्चिम में बढ़ गया।

राज्य के प्रमुख वन्यजीव वॉर्डन संजय मोहन ने बताया, “यह पहली बार नहीं था, जब टाइगर रिजर्व में डिस्कवरी चैनल की डॉक्यूमेंट्री की शूटिंग हुई। बांदीपुर में बहुत सारी डॉक्यूमेंट्री की शूटिंग की गई है। मैंने डिस्कवरी चैनल से आग्रह किया है कि वे कर्नाटक के वन विभाग द्वारा दिन-रात किए जा रहे प्रयासों को दिखाएँ।”

अगस्त 2019 में ग्रिल्स ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ फरवरी में उत्तराखंड के जिम कार्बेट नेशनल पार्क में शूटिंग की थी।