समाचार
कानपुर, वाराणसी में लखनऊ, नोएडा के बाद योगी सरकार ने पुलिस कमिश्नरी लागू किया

सतीश गणेश को वाराणसी का पहला पुलिस आयुक्त नियुक्त किया गया है, जबकि असीम अरुण कानपुर के पहले पुलिस आयुक्त के रूप में कार्यभार संभालेंगे। सतीश गणेश आईजी आगरा थे, जबकि असीम अरुण के पास डायल 112 सेवा का प्रभार था।

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, वाराणसी और कानपुर में भी गुरुवार (26 मार्च) को पुलिस कमिश्नरेट व्यवस्था शुरू कर दी गई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता वाले राज्य मंत्रिमंडल ने गुरुवार को दो शहरों- कानपुर और वाराणसी को पुलिस आयुक्तालय में बदलने के लिए अपनी स्वीकृति दी।

इससे पूर्व, गत वर्ष जनवरी में योगी सरकार ने लखनऊ और गौतमबुद्धनगर के लिए कमिश्नरी व्यवस्था लागू की थी। इस बीच, नए पुलिस कमिश्नरों को नियुक्त करने के अलावा राज्य सरकार ने कुछ और आईपीएस अधिकारियों को भी इधर से उधर किया है। इनमें वाराणसी एसएसपी अमित पाठक शामिल हैं, जिन्हें गाजियाबाद में तैनात किया गया है।

जे रवींद्र गौड़ को मिर्ज़ापुर एसएसपी के रूप में तैनात किया गया है, जबकि आगरा एसएसपी बबलू कुमार को आतंकवाद निरोधी दस्ते में स्थानांतरित किया गया है। दीपक कुमार एसएसपी अलीगढ़ होंगे, जो मुनिराज जी की जगह लेंगे, जो उसी क्षमता में आगरा जाते हैं।

आकाश तोमर को प्रतापगढ़ में नया एसपी नियुक्त किया गया है, जबकि शैलेश पांडे अयोध्या में नए एसपी हैं।