समाचार
अतीक अहमद के बाद सहयोगियों की संपत्ति पर चला योगी सरकार का बुलडोज़र

योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रयागराज में माफिया डॉन और पूर्व सांसद अतीक अहमद के सहयोगियों से संबंधित अवैध संपत्तियों को ध्वस्त कर दिया है।

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, शहर के बेली क्षेत्र में प्रयागराज विकास प्राधिकरण और राजकीय अस्थान की संयुक्त टीमों द्वारा ये कार्रवाई की गई। इस दौरान भुट्टो के दो-मंजिला लॉज को ध्वस्त कर दिया गया। अरशद और कम्मू सभी के घर अवैध रूप से राज्य की भूमि पर बनाए गए थे।

वर्तमान में अतीक अहमद साबरमती जेल में है। प्रयागराज में हाल ही में 30 करोड़ रुपये का उसका अवैध घर ढहा दिया गया था। कुख्यात गैंगस्टर से विधायक बने मुख्तार अंसारी के साथ उनके सहयोगियों के सारे अवैध कार्यों के खिलाफ एक-एक करके कार्रवाई उत्तर प्रदेश सरकार के सख्त होने के बाद की जा रही हैं, ताकि उनके उनका सारा गैंग खत्म किया जा सके।

लखनऊ प्रशासन ने अंसारी के स्वामित्व वाली एक अवैध संपत्ति को ध्वस्त कर दिया था, जबकि उसने विध्वंस की लागत का भुगतान भी कर दिया था। अंसारी के रिश्तेदारों के अवैध कब्ज़े से 39.80 करोड़ की संपत्ति को मुक्त कर दिया गया है और उनके लाइसेंस निलंबित होने के बाद 33 हथियार विभिन्न जेलों में जब्त किए गए हैं।

उनके रिश्तेदारों और सहयोगियों से संबंधित अवैध संपत्ति की पहचान की जा रही है और 17 माफिया को चिह्नित किया गया है। इनमें तीन शराब माफिया, तीन गाय तस्कर और आपराधिक माफिया शामिल हैं।