समाचार
दीपिका पादुकोण की फिल्म कांग्रेस शासित राज्यों मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कर मुक्त
आईएएनएस - 10th January 2020

जेएनयू के वामपंथी समर्थकों के साथ खड़ी होने वाली दीपिका पादुकोण की फिल्म छपाक को कांग्रेस शासित राज्य मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कर मुक्त कर दिया गया है। वहीं, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने प्रदर्शनकारियों के साथ खड़े होने पर अभिनेत्री पर हमला बोला है।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमनाथ ने गुरुवार को फिल्म के रिलीज होने से पहले ही उसे राज्य में कर मुक्त करने की घोषणा कर दी थी। इसके बाद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने इस कदम का अनुसरण किया। दोनों मुख्यमंत्रियों ने ट्विवटर पर इसकी घोषणा की।

दीपिका पादुकोण की फिल्म छपाक एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल की कहानी कहती है। इस बीच राजस्थान में कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मांग की कि फिल्म को राज्य में भी कर-मुक्त किया जाए। इसके बाद फिल्म को लेकर प्रतिक्रियाओं का दौर तेज हो गया।

मध्य प्रदेश के भाजपा नेता ने कहा, “कमलनाथ प्रधानमंत्री मोदी पर असमर्थ किसानों और बेरोजगारों की मदद के लिए धन ना देने और पूर्व की शिवसेना सरकार द्वारा सरकारी खजानों को खाली करने का आरोप मढ़ने से थकते नहीं हैं। हालाँकि, दीपिका पादुकोण मोदी के गद्दारों के साथ शामिल हो गईं तो उन्होंने फिल्मों को कर मुक्त कर दिया। मुख्यमंत्री को बताना चाहिए कि क्या किसान के लिए रोटी अधिक जरूरी है या दीपिका के घर के लिए मक्खन?

उधर, स्मृति ईरानी ने कहा, “मैं जानना चाहती हूँ कि आखिर वह राजनीतिक रूप से किससे जुड़ी हैं? हर कोई जानना चाहता है कि वह प्रदर्शनकारियों के बीच क्यों गईं? वह उनके साथ खड़ी हुईं, जो भारत के टुकड़े करना चाहते हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “दीपिका ने 2011 में कहा था कि वह कांग्रेस का समर्थन करती हैं। अब तक जिन लोगों को उनके जेएनयू जाने से हैरानी हुई है, वे इस बात को नहीं जानते हैं।”