समाचार
गौतम गंभीर ने फिर साधा निशाना, कहा ‘अफरीदी मानसिक रूप से अब भी 16 साल के हैं’

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने फिर से पाकिस्तानी खिलाड़ी के जवाब पर पलटवार करते हुए कहा, “अफरीदी अब भी मानसिक रूप से 16 साल के ही हैं।” इन दोनों खिलाड़ियों के बीच ज़ुबानी जंग तब शुरू हुई, जब अफरीदी ने अपनी आत्मकथा में गंभीर पर आरोप लगाए कि उनके पास न कोई व्यक्तित्व है और न ही कोई कीर्तिमान।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, नई दिल्ली में एक रोड शो के दौरान गंभीर ने कहा, “मुझे यकीन है कि अफरीदी अपनी किताब को बेहतर तरीके से बेच लेंगे। कुछ लोग मानसिक रूप से नहीं बढ़ते हैं। वह 36-37 साल के हो सकते हैं लेकिन वह मानसिक रूप से 16 साल के ही हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “मेरे रिकॉर्ड खुली किताब की तरह हैं। मैं आईसीसी का साल का सबसे बढ़िया टेस्ट खिलाड़ी बना, 2011 की विश्वविजेता टीम इंडिया का सदस्य रहा, टेस्ट सीरीज जिताई। इसके बाद तो अब लोग ही तय करेंगे कि मैंने देश के लिए क्या किया है। कुछ लोग वास्तव में मानसिक रूप से बीमार हैं और उन्हें मनोचिकित्सक से उपचार की ज़रूरत है।”

अफरीदी ने आत्मकथा में अपनी सही उम्र का खुलासा किया था, जिसको लेकर अब वह आलोचकों के निशाने पर आ गए हैं। उन्होंने बताया था कि प्रशासन की गलती की वजह से उनकी उम्र पाँच साल कम दिखाई गई।

अफरीदी ने गौतम गंभीर को डॉन ब्रैडमैन और जेम्स बॉन्ड के बीच एक क्रॉस के रूप में भी संदर्भित किया था। इसके जवाब में गंभीर ने ट्वीट किया था, “वह व्यक्तिगत रूप से अफरीदी को मनोचिकित्सक के पास ले जाएँगे। उन्हें इसके लिए मेडिकल वीजा भी दिलवाएँगे।